11वीं की कक्षा शुरू करने विद्यार्थियों ने केंद्रीय विद्यालय के गेट पर लगाया तालाUpdated: Mon, 17 Jul 2017 09:07 PM (IST)

विद्यार्थियों ने अब तक 11वीं की कक्षा शुरू नहीं करने के विरोध में सोमवार को मेन गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया।

राजनांदगांव। केंद्रीय विद्यालय के 10वीं पास विद्यार्थियों ने अब तक 11वीं की कक्षा शुरू नहीं करने के विरोध में सोमवार को मेन गेट पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। मिडिल व हाईस्कूल के विद्यार्थियों को उन्होंने भीतर प्रवेश नहीं करने दिया, जिसके चलते प्रबंधन को बाहर ही प्रेयर कराना पड़ा।

पुलिस की समझाइश व प्राचार्य के यह बताने पर कि 11वीं की कक्षा के लिए रायपुर जोन आफिस से आदेश आ गया है, विद्यार्थियों ने ताला खोला।

केंद्रीय विद्यालय में इसी साल से 11वीं की कक्षाएं शुरू करनी हैं। इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने पहले ही मंजूरी दे दी थी, लेकिन आदेश नहीं आने के कारण मामला शिक्षा सत्र शुरू होने के डेढ़ माह बाद भी अटका हुआ है। पढ़ाई में पिछड़ने से चिंतित विद्यार्थियों ने सोमवार को अचानक गेट के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गेट पर ताला जड़ नारेबाजी करने लगे। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। समझाइश दी जाने लगी। प्राचार्य दीपक प्रधान ने जब उन्हें बताया कि 11वीं की कक्षा के लिए आदेश आ गया है। प्रवेश प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी, जब बच्चों ने ताला खोला।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.