...ताकि न हो शराबियों को दिक्कत, प्रशासन ने बनाई ये बड़ी योजनाUpdated: Wed, 03 May 2017 05:31 PM (IST)

एक्सट्रा काउंटर खोले जाने पर कम से कम दो-दो कर्मचारी और रखे जाएंगे। इसके लिए शासन से अनुमति भी मांगी जा रही है।

राजनांदगांव। सरकार की शराब दुकानों में लोगों की हर दिन उमड़ रही भीड़ को देखकर प्रशासन भी चकरा गया है। हफ्तेभर से मोहारा व रेवाडीह की दुकानों में जमकर भीड़ जुट रही है।

हर दिन बायपास रोड तक लोगों की लाइन बन रही है। इधर भीड़ के चलते कर्मचारी भी सही तरीके से लेन-देन नहीं कर पा रहे हैं।

इस कारण प्रशासन ने शहर के चारों देशी विदेशी दुकानों में नए काउंटर खोलने की तैयारी की है। यही नहीं इन काउंटरों के लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की भर्ती भी की जाएगी।

अलग होगा नया काउंटर आबकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर के मोहारा व रेवाही बायपास स्थित देशी-विदेशी की चारों दुकानों में भीड़ को देखकर प्रशासन ने नए काउंटर बनाने की तैयारी की है।

इसी तरह खैरागढ़ व चौकी की दुकानों में दो-दो नए कांउटर बनाएं जाएंगे, जो वर्तमान काउंटर से अलग होंगे। अफसरों ने कहा कि वर्तमान में जिस हिसाब भीड़ जुट रही है, इससे लोगों को परेशानी हो रही होगी। इसी परेशानी को दूर करने के लिए ही नए काउंटर की प्लानिंग की गई है।

कर्मचारियों की भी बढ़ेगी संख्या मोहारा व रेवाडीह सहित खैरागढ़ और अंबागढ़ चौकी की शराब दुकानों में नए काउंटर के साथ कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

अफसरों ने बताया कि वर्तमान में दुकानों में चार से छह कर्मचारी ही है, जिसके कारण भीड़ बढने पर कर्मचारी लेन-देन नहीं कर पाते। इसलिए अतिरिक्त काउंटर के साथ इन दुकानों में दो या चार कर्मचारियों की भी भर्ती की जाएगी।

खैरागढ़ व चौकी में भी बढ़ेगा शहर की तरह खैरागढ़ व अंबागढ़

चौकी की शराब दुकानों में भी काउंटर बढ़ाने की तैयारी है। बताया गया कि शहर के बाद चौकी व खैरागढ़ की दुकानों में सबसे अधिक शराब की बिक्री हो रही है।

वर्तमान में इन शराब दुकानों में एक ही काउंटर है, जिसके कारण लोगों की काउंटर के साथ बाहर तक भीड़ लग जाती है। यहां भी नए काउंटर खुलने से शराब लेने वाले लोगों को भीड़ से निजात मिलेगी।

शराब दुकानों में अब खोलेंगे दो-दो नए काउंटर बताया गया कि काउंटर बढ़ाने के साथ ही ऐसी दुकानों में अतिरिक्त कर्मचारियों की भी भर्ती की जाएगी। अभी दुकानों में 10-12 कर्मचारी हैं।

एक्सट्रा काउंटर खोले जाने पर कम से कम दो-दो कर्मचारी और रखे जाएंगे। इसके लिए शासन से अनुमति भी मांगी जा रही है।

बताया गया कि जल्द ही नई व्यवस्था के साथ शराब दुकानों का संचालन किया जाएगा जिससे भीड़ से हो रही

परेशानी से लोगों को राहत की उम्मीद की जा रही है।

कर्मचारियों की भी होगी भर्ती

वीएस शर्मा, सहायक आयुक्त, आबकारी के अनुसार भीड़ बढ़ने की वजह से कर्मचारी भी परेशान हो रहे हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए ही काउंटर बढ़ाने की प्लानिंग की गई है। दो -चार दिनों में काम भी शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.