इमर्सिंग डोम ने पहले दिन कमाए 18 सौ रुपएUpdated: Wed, 09 Mar 2016 12:16 AM (IST)

नया रायपुर के सेंट्रल पार्क में स्थित 360 डिग्री इमर्सिंग डोम में 5 डी फिल्म देखने पहले दिन कुल 180 लोग पहुंचे। इमर्सिंग डोम का सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने लोकार्पण किया था। मंगलवार से आम जनता के लिए इसे शुरू किया गया और पहले ही दिन बेहतर रिस्पांस देखने को मिला।

रायपुर (ब्यूरो)। नया रायपुर के सेंट्रल पार्क में स्थित 360 डिग्री इमर्सिंग डोम में 5 डी फिल्म देखने पहले दिन कुल 180 लोग पहुंचे। इमर्सिंग डोम का सोमवार को मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने लोकार्पण किया था। मंगलवार से आम जनता के लिए इसे शुरू किया गया और पहले ही दिन बेहतर रिस्पांस देखने को मिला। रायपुर व आसपास के क्षेत्रों से शाम 6 बजे से दर्शक जुटने लगे थे, हालांकि फिल्म की टाइमिंग अभी भी सेट नहीं हो पाई है इसलिए पहला शो 7 बजे शुरू हो पाया।

इमर्सिंग डोम में 5 जर्मन तकनीक से बनी 5डी फिल्मों को देख दर्शक रोमांचित रहे। अधलेटी कुर्सियों पर बैठकर फिल्म देखने से अहसास होता है जैसे दर्शक खुद ही अंतरिक्ष में तैर रहा हो। फिलहाल इमर्सिंग डोम में 20-20 मिनट की दो फिल्में दिखाने की योजना है। इस तरह एक शो चालीस मिनट का होगा। लेकिन पहले दिन दोनों शो 20-20 मिनट के ही हुए। पहला शो 6 के बजाय शाम 7 बजे शुरू हो पाया। दूसरा शो 7.40 से 8 बजे तक चला। चूंकि अभी इमर्सिंग डोम का ट्रायल चल रहा है इसलिए टिकट की फाइनल दर तय नहीं की गई है। टिकट का मूल्य 20 रुपए करने की योजना है, लेकिन अभी प्रचार और प्रमोशन की योजना के तहत 10 रुपए में टिकट बेचे जा रहे। पहले दिन इमर्सिंग डोम ने 18 सौ रुपए कमाए।

शहर से पहुंचे हर वर्ग के दर्शक

रायपुर से 30 किलोमीटर दूर स्थित इमर्सिंग डोम में 5 डी मूवी का आनंद लेने रायपुर से लोग परिवार सहित पहुंचे थे। दर्शकों में हर वर्ग के लोग शामिल थे। शो के वक्त पर बस की योजना अभी शुरू नहीं हुई है। लोग अपनी गाड़ियों से पहुंचे थे। हालांकि एनआरडीए प्रशासन का कहना है कि नया रायपुर के लिए पहले ही हर आधे घंटे में बस की सुविधा है, लेकिन इमर्सिंग डोम के शो के लिए अलग से बस सुविधा की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।

इमर्सिंग डोम में पहले दिन 180 लोगों ने 5 डी मूवी का आनंद लिया। दोनों शो में दर्शक जुटे थे। अभी टिकट की दर तय नहीं है। ट्रायल चल रहा इसलिए 10 रुपए में टिकट बेचा गया।

-विकास शर्मा, पीआरओ, एनआरडीए

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.