स्कूली बच्चों को सफलता के टिप्स देंगे सुपर-30 के आनंद कुमारUpdated: Tue, 21 Mar 2017 03:53 AM (IST)

0 26 मार्च को इंडोर स्टेडियम में कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम में आएंगे आनंद कुमार 0 कनाडा के एक्सपर्ट भी देंगे बच्चों को टिप्स रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि सुप्रसिद्घ संस्था सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार 26 मार्च को राजधानी रायपुर में स्कूली बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के टिप्स देंगे। जिला प्रशासन युवा संकल्प कार्यक्रम के त

0 26 मार्च को इंडोर स्टेडियम में कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम में आएंगे

आनंद कुमार

0 कनाडा के एक्सपर्ट भी देंगे बच्चों को टिप्स

रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

सुप्रसिद्घ संस्था सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार 26 मार्च को राजधानी रायपुर में स्कूली बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के टिप्स देंगे। जिला प्रशासन युवा संकल्प कार्यक्रम के तहत कैरियर मार्गदर्शन का आयोजन कर रहा है। कार्यक्रम 26 मार्च को बूढ़ापारा के सरदार बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में सुबह 10 बजे से आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में रायपुर जिले कलेक्टर ओपी चौधरी सहित कनाडा (अमेरिका) के प्रसिद्ध मोटिवेटर और राइटर डॉ. बिज्जाू मैथ्यू भी स्कूली छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने टिप्स देंगे।

कौन है आनंद कुमार और सुपर-30-

सुपर-30 बिहार की राजधानी पटना में आईआईटी में प्रवेश के लिए एक अनूठा प्रशिक्षण संस्थान (कोचिंग इंस्टिट्यूट) है। इसमें समाज के गरीब एवं पिछड़े 30 विद्यार्थियों का चयन कर निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है। सभी आईआईटी में प्रवेश-पात्रता (क्वालिफाई) दिलाने में सक्षम निकलते हैं। इनके रहने और खाने इंतजाम भी संस्था द्वारा की जाता है। आनंद कुमार ने 2003 में सुपर-30 इंस्टिट्यूट की शुरुआत की थी। इनके द्वारा रामानुज स्कूल ऑफ मैथेमेटिक्स नामक संस्थान का भी संचालन करते हैं। सुपर-30 को इस गणित संस्थान से होने वाली आमदनी से चलाया जाता है।

पास से मिलेगा कार्यक्रम में प्रवेश-

इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में कक्षा 10वीं से 12 वीं तक के स्कूली छात्र-छात्राओं को पास के आधार पर निःशुल्क प्रवेश दिया जाएगा। पास जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से 22 मार्च से प्राप्त किए जा सकेंगे। पास के लिए संजय गोस्वामी के मोबाइल नंबर 9424203077 पर संपर्क किया जा सकता है।

क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को मिलेंगे आकर्षक इनाम-

कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं से सामान्य अध्ययन से संबंधित प्रश्न भी पूछे जाएंगे, जिनका सही इनाम देने वाले छात्र-छात्राओं को इनाम दिया जाएगा, साथ ही उपस्थित छात्र-छात्राओं को जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई कैरियर मार्गदर्शिका पुस्तिका का वितरण भी किया जाएगा।

20 शुक्ला 05, समय 9.58 बजे

सं. आरकेडी

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.