किन्नर ने सरकारी कर्मचारी को दी धमकी, दो महीने में करा लेना लिंग परिवर्तनUpdated: Thu, 10 Aug 2017 07:01 PM (IST)

लिंग परिवर्तन नहीं करने की शर्त पर मानसिक यातना दे रही है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

रायगढ़। पूर्व में महापौर की खास और उनकी पीए रही किन्नर कुंती के खिलाफ एक और आरोप सामने आया है। सारंगढ़ से शिकायत लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे सरकारी कर्मचारी ने कहा कि कुंती किन्नर उससे लिंग परिवर्तन कराने के लिए दबाव बना रही है। लिंग परिवर्तन नहीं करने की शर्त पर मानसिक यातना दे रही है। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

मामले के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सारंगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम पिंडरी निवासी दिव्य प्रकाश भारती पिता स्व. बहादुर सिंह भारती शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गोड़म में सहायक ग्रेड-3 के पद पर कार्यरत है।

एसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचे प्रकाश भारती ने कहा कि मिट्ठुमुड़ा निवासी गणेश निराला उर्फ कुंती उसे मानसिक तौर पर परेशान कर रही है। उसने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कुंती उसे लिंग परिवर्तित करने का दबाव दे रही है।

पीड़ित उसकी बात मानने से इंकार करता है तो उसे गाली-गलौच करती है। आरोप लगाते हुए दिव्य प्रकाश ने यहां तक कहा कि उसकी शादी तय भी हो गई थी और उसने सगाई कर लिया था, लेकिन इस मामले में कुंती ने हस्तक्षेप करते हुए सगाई तुड़वा दिया।

इतना ही नहीं जब दिव्य प्रकाश स्कूल में रहता है तो कुंती वहां भी चली जाती है। ऐसे में पीड़ित की परेशानी बढ़ गई है। यही वजह है कि दिव्य प्रकाश भारती कुंती के खिलाफ शिकायत लेकर एसपी कार्यालय पहुंचा और कुंती के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है। बहरहाल इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और मामले की जांच करने के बाद आरोप सिद्घ होने के बाद कुंती के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

कर लूंगा आत्महत्या

स्कूल में स्टॉफ के सामने कुंती दिव्य प्रकाश के उपर धौंस जमाती है। अपने आरोप में दिव्य प्रकाश ने कहा कि कुंती किसी के भी सामने उसकी बेईज्जती करती है। इतना ही नहीं कुंती ने उसे लिंग परिवर्तन कराने के लिए दो माह का समय दिया है।

इस अवधि में यदि उसने लिंग परिवर्तन नहीं कराया तो वह उसके साथ जबर्दस्ती करेगी। ऐसे में दिव्य प्रकाश की मुश्किल बढ़ गई है। ऐसे में उसने एसपी को लिखित आवेदन के माध्यम से अवगत कराया है कि यदि कुंती के खिलाफ कठोर कार्रवाई नहीं होती तो वह आत्महत्या कर लेगा।

विवादों से रहता है नाता

पूर्व में महापौर की पीए के पद पर आसीन किन्नर कुंती का हमेशा से विवादों से गहरा नाता रहा है। आज से ठीक दो साल पहले उसने मीना बाजार में खूब हंगामा मचाया था।

इतना ही नहीं उसने अपने शरीर से कपड़ा उतार कर वहां हंगामा मचाया। इसके बाद उसके खिलाफ जूटमिल पुलिस ने अपराध पंजीबद्घ किया। हंगामा मचाने के चलते ही उसका पीए का पद भी जाता रहा। इसके अलावा और भी कई मामले ऐसे हैं जिसमें कुंती का नाम जुड़ा हुआ है।

कहीं मामला लेन-देन का तो नहीं

पुलिस के आला अधिकारियों की मानें तो शिकायतकर्ता दिव्य प्रकाश भारती का रहन-सहन और पहनावा किन्नरों के जैसा है। ऐसे में पुलिसकर्मी उसे भी किन्नर मानने से इंकार नहीं कर रहे। हालांकि दिव्य प्रकाश अपने आपको सामान्य आदमी बता रहा है।

ऐसे में पुलिस का ये भी कहना है कि सारंगढ़ में वसूली का पूरा काम दिव्य प्रकाश भारती व उसकी गैंग करता है। ऐसे में माना जा रहा है कि दिव्य प्रकाश वसूली का हिस्सा कुंती को नहीं देता, जिसके चलते उनके बीच खटास आ गई है। यही वजह है कि कुंती के खिलाफ उसने मोर्चा खोल दिया है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.