सड़क नहीं बनी तो गड्ढे भरने लगे नौनिहालUpdated: Sat, 15 Jul 2017 01:18 AM (IST)

भिरगोली प्राथमिक शाला जाने वाले मार्ग की स्थिति पूर्व में सड़क बनाने के दौरान की गई अनियमितता की भी पोल खोल दी है।

जशपुरनगर। दुलदुला विकासखंड के मकरीबंधा पंचायत के ग्राम भिरगोली स्थित प्राथमिक शाला मार्ग में सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने के कारण राहगीरों को आने जाने में परेशानी हो रही है। क्षेत्रवासियों के द्वारा प्रशासन से लंबे समय से इस मार्ग को दुरूस्त करने की मांग की जा रही थी, जिसके पूरा नहीं होने पर अब यहां के नौनिहाल गड्ढों को भरने कोशिश कर रहे हैं।

दुलदुला विकासखंड के ग्राम पंचायत मकरीबंधा के ग्राम भिरगोली में सड़क जर्जर होने के कारण लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है।गांव के प्राथमिक शाला जाने वाले मार्ग जर्जर होने के कारण यहां जगह-जगह गड्ढे हो गए है। इससे लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

कुछ समय पहले यहां एक बच्चे के गड्ढे में गिर जाने के बाद यहां के बच्चों ने ही गड्ढे को पाटने का निर्णय लिया है। हर दिन यहां प्राथमिक शाला में आने वाले बच्चे रास्ते से ईंट, पत्थर लेकर आते हैं और स्कूल जाते समय गड्ढे में डालते हैं। यही प्रक्रिया स्कूल से लौटने के वक्त भी होती है।

वापसी में भी यहां के बच्चे ईंट पत्थर डालकर गड्ढों को भरने की कोशिश करते हैं। इसके बाद भी प्रशासन व पंचायत इसे सुधरवाने में ध्यान नहीं दे रहा है। इसे लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

बरसात में होती है दिक्कत

भिरगोली प्राथमिक शाला जाने वाले मार्ग की स्थिति पूर्व में सड़क बनाने के दौरान की गई अनियमितता की भी पोल खोल दी है। यहां बरसाती पानी के निकासी के लिए पूर्व में ही कोई व्यवस्था नहीं की गई। परिणाम स्वरूप यहां पर मिट्टी का कटाव हर वर्ष बढ़ते जा रहा है और सड़क धंसते जा रहे हैं। कुछ स्थान ऐसे भी हैं जहां सड़क ही गायब हो गए और अब सड़क पर गड्ढे निर्मित हो रहे हैं। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

तत्काल मौके का निरीक्षण कर कार्रवाई जाएगी। पंचायत स्तर पर ऐसी समस्याओं को गंभीरता से लेनी चाहिए। शीघ्र ही समस्या का निदान किया जाएगा- प्रेमसिंह मरकाम, सीईओ, जनपद पंचायत

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.