आदिवासी आश्रम की बच्चियों से खेतों में काम करवा रही थी अधीक्षिकाUpdated: Thu, 11 Aug 2016 09:40 AM (IST)

अधीक्षिका पीला बाई कुलदीप द्वारा छात्रावासी बच्चियों से दबावपूर्वक अपने परिचित के खेत में रोपाई करवाने का मामला प्रकाश में आया है।

नारायणपुर, ब्यूरो। जिले के बेनूर स्थित कन्या छात्रावास की अधीक्षिका पीला बाई कुलदीप द्वारा छात्रावासी बच्चियों से दबावपूर्वक अपने परिचित के खेत में रोपाई करवाने का मामला प्रकाश में आया है। शिकायत के बाद एसडीएम व प्रशासनिक दल ने बच्चियों को मौके से लाकर कलेक्टर के बंगले में रखा है।

बेनूर कन्या आश्रम की अधीक्षिका पखवाड़े भर से आश्रम की एक दर्जन से अधिक बच्चियों को दबाव डालकर बेनूर से 20 किलोमीटर दूर ग्राम चिंगनार निवासी अपने किसी परिचित के खेतों में काम करने भेज रही थी। साथ ही तीन बच्चियों को खुद के आवास में झाडू-पोंछा लगाने व बर्तन मांजने आदि कामों में लगाए हुए थी।

इसकी गोपनीय शिकायत किसी ने बुधवार को कलेक्टर टामन सिंह सोनवानी से की। कलेक्टर ने एसडीएम को जांच का निर्देश दिया। एसडीएम आशीष टिकरिया के नेतृत्व में जांच दल ने चिंगनार पहुंच खेत में रोपा कार्य कर रही बच्चियों को लाकर कलेक्टर बंगले में पहुंचाया गया है। बेनूर आश्रम आदिम जाति कल्याण विभाग के अधीन आता है।

होगी कार्रवाई

बच्चियों से खेत में काम करने की शिकायत मिली है। अधीक्षिका के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। साथ ही निलंबन की कार्रवाई भी होगी। -जेआर सोढ़ी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.