लोरमी माइनर में पानी छोड़ने की मांगUpdated: Thu, 14 Sep 2017 12:40 AM (IST)

लोरमी। नईदुनिया न्यूज क्षेत्र में सूखे की संकट के देखते हुए किसानों ने लोरमी माइनर से पानी छोड़ने की मांग की है। खुड़िया बांध से पानी तो छोड़ा जा रहा है लेकिन सिर्फ डी-1 और डी-2 नहरों में ही है जबकि लोरमी माइनर में पानी नहीं दिए जाने से बड़ी संख्या में कृषकों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है। इसके कारण खेत सूखने के कगार प

लोरमी। नईदुनिया न्यूज

क्षेत्र में सूखे की संकट के देखते हुए किसानों ने लोरमी माइनर से पानी छोड़ने की मांग की है। खुड़िया बांध से पानी तो छोड़ा जा रहा है लेकिन सिर्फ डी-1 और डी-2 नहरों में ही है जबकि लोरमी माइनर में पानी नहीं दिए जाने से बड़ी संख्या में कृषकों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल रहा है। इसके कारण खेत सूखने के कगार पर है। इस प्रकार की समस्या को देखते हुए पानी पंचायत अधयक्ष व सरपंच संघ के सचिव श्यामकिशोर वैष्णव ने तत्काल माइनर में पानी छोड़ने की मांग की है।

ज्ञात हो कि क्षेत्र में बारिश नहीं हो रही है। इसके कारण कृषकों की चिंता बढ़ गई है। किसान खेतों को सिचिंत करने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे है जिससे उनकी फसल किसी भी तरह से बच जाए। अगर एक-दो दिन में लोरमी माइनर में पानी नहीं छोड़ा जाता है तो फसल सूख जाएंगे। ज्ञात हो किसानों ने बांध की पानी से खेतों की रोपाई बियासी का कार्य किए है। अब जबकि पानी की जरूरत है किसान पानी की मांग करने के लिए विवध हैं।

बिजली व्यवस्था सुधारने एसडीएम को ज्ञापन

युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ. राहुल सिंह के नेतृत्व में एसडीएम सीएस पैकरा को ज्ञापन सौंपकर ग्रामीण क्षेत्र की समस्या दूर करने की मांग की। पानी नहीं गिरने से पंप की सिंचाई के लिए बिजली आपूर्ति नियमित रखने की मांग की। मांग पूरी नहीं होने पर कार्यालय का घेराव किया जाएगा। उन्होंने बताया लोरमी नगर एवं खाम्ही फीडर में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है जल्दी सुधार की जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में नगर पंचायत अध्यक्ष अनिल दास, राकेश तिवारी, राहुल सिंह, आदित्य वैष्णव, पिंटू कश्यप, संजय बैस आदि उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.