युवाओं को साइबर क्राइम से बचने के बताए उपाएUpdated: Wed, 21 Jun 2017 08:08 PM (IST)

दिन प्रतिदिन साइबर क्राइम बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए नई पीढ़ी को सतर्क रहने, इंटरनेट की उपयोगिता एवं बचने के लिए मुंबई से आए साइबर एक्सपर्ट रितेश भाटिया ने उपाय बताए। स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा वन काष्ठागार में आयोजित एक दिनी कार्यशाला में स्थानीय स्कूली विद्यार्थियों को आमंत्रित कर साइबर एक्सपर्ट ने आए दिन हो रही घटना

पिथौरा। नईदुनिया न्यूज

दिन प्रतिदिन साइबर क्राइम बढ़ रहा है। इससे बचने के लिए नई पीढ़ी को सतर्क रहने, इंटरनेट की उपयोगिता एवं बचने के लिए मुंबई से आए साइबर एक्सपर्ट रितेश भाटिया ने उपाय बताए।

स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा वन काष्ठागार में आयोजित एक दिनी कार्यशाला में स्थानीय स्कूली विद्यार्थियों को आमंत्रित कर साइबर एक्सपर्ट ने आए दिन हो रही घटना एवं इससे बचने के उपाय को लेकर जानकारी दी। साइबर एक्सपर्ट ने फेसबुक, वाट्सएप, इंटरनेट बैंकिंग एवं अन्य तरह के हो रहे क्राइम अपराध, धोखाधड़ी, ठगी आदि विषयों पर विस्तार से जानकारी देते हुए बचने के उपयुक्त उपाय बताए। फर्जी कॉल, ठगी के नियत से बैंक कर्मी बताकर फोन करने वालों पर सतर्क रहने, एटीएम के उपयोग एवं उससे होने वाले ठगी आदि की भी जानकारी दी। कार्यशाला में स्थानीय कन्या शाला, हाईस्कूल, कस्तूरबा स्कूल सहित अन्य स्कूलों के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। उपस्थित विद्यार्थियों ने भी सवाल कर अपनी शंकाएं दूर की। इस अवसर पर एसडीओपी रितेश श्रीवास्तव, टीआई एस धृतलहरे, उप निरीक्षक परेश पांडेय उपस्थित थे।

--

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.