Live Score

भारत 141 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 141 रन से जीता

Refresh

बारिश में बह गई मिट्टी, तो दिखने लगा लंबे बालों वाला कंकालUpdated: Thu, 12 Oct 2017 12:11 PM (IST)

रूमगरा खार के पास हाल ही बरामद हुआ कंकाल महिला का है। फोरेंसिक जांच टीम ने जायजा लेने के बाद इसका खुलासा किया है।

कोरबा। रूमगरा खार के पास हाल ही बरामद हुआ कंकाल महिला का है। फोरेंसिक जांच टीम ने जायजा लेने के बाद इसका खुलासा किया है। घटनास्थल पर मिले लंबे बाल के आधार यह अनुमान लगाया गया है। परिस्थितिजन्य साक्ष्य हत्या की ओर इशारा कर रही। शव को करीब दो की गहराई में दफनाया गया था, लेकिन बारिश से मिट्टी हट गई और कंकाल बाहर आ गया।

मंगलवार को बाल्को पुलिस रूमगरा खार के पास एक नरकंकाल देखे जाने की सूचना पर मौके पर पहुंची। फॉरेंसिंक एक्सपर्ट की टीम नहीं पहुंच पाई थी, जिसकी वजह से शव को बाहर नहीं निकाला गया था।

बुधवार की सुबह फारेंसिक टीम के सामने शव को बाहर निकाला गया। इस दौरान देखा गया कि शव काफी खराब हो चुका था। चेहरा भी काफी हद तक खराब हो चुका था, बावजूद पुलिस फोटो खींचकर आसपास के लोगों से पहचान की कोशिश कर रही। बाल्को थाना प्रभारी प्रमोद सिंह ने बताया कि लाश के पास मिले बाल लंबे हैं, इस आधार पर किसी महिला की शव होने की आशंका है।

एक पेटीकोट भी घटनास्थल से बरामद हुआ है। यह भी संदेह है कि महिला का शव अर्द्धनग्न अवस्था में दफनाया गया था। पुलिस का कहना है कि यह शव लगभग 20 से 25 दिन पुराना है। आसपास शिनाख्त का प्रयास किया गया, लेकिन कोई भी जानकारी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि शव का औंधे मुंह दफनाया गया था।

माना जा रहा है कि कहीं और हत्या की गई और शव यहां लाकर ठिकाने लगाया गया। इस अंधेकत्ल की गुत्थी को सुलझाना पुलिस के सामने बहुत बड़ी चुनौती है। शव इतना खराब हो चुका था कि उसका पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका। शव को बिलासपुर भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस को घटना की जांच में मदद मिलने की उम्मीद है।

पहले ही अनसुलझे हैं दो अंधेकत्ल

करीब तीन माह पहले कटघोरा क्षेत्र के रामपुर कोसा बाड़ी के पास मिली एक युवती की लाश के मामले में पुलिस को अब तक सपुलता नहीं मिल सकी है। युवती की हत्या करने के बाद शव फांसी के फंदे में पेड़ पर लटका दिया गया था।

युवती अनाचार का भी शिकार हुई थी। इस सनसनीखेज घटना का खुलासा अब तक नहीं हो सका है। आरोपियों तक पहुंचना तो दूर पुलिस अब तक मृतका की पहचान तक नहीं कर सकी है।

अंधेकत्ल का एक और अनसुलझा मामला भी कटघोरा के तानाखार का है। यहां एक 60 साल की वृद्धा के साथ अनाचार करने के बाद हत्या कर दी गई थी। इस मामले के भी आरोपी अब तक पुलिस पहुंच से दूर है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.