Live Score

भारत 5 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 5 विकेट से जीता

Refresh

विधवा ने टोका तो पड़ोसी ने डंडे से पीटकर मार डालाUpdated: Thu, 18 May 2017 04:03 AM (IST)

नवल उसके घर के सामने सड़क पर लाठी पीटता रहा। आवाज सुनकर महिला बाहर आई और उसे ऐसा करने से मना किया।

कोरबा। बलगीखार बस्ती में एक युवक ने मामूली सी बात पर आवेश में आकर पड़ोस में रहने वाली एक बेवा महिला की डंडे से पीटकर हत्या कर दी। महिला के घर के आगे लाठी को जमीन पर पीट रहा था, मना करने पर वह भड़क गया और घर के अंदर घुसकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया है।

बांकीमोंगरा थाना अंतर्गत बलगीखार बस्ती में यशोदा बाई कंवर पति शिव सिंह कंवर (38) निवास करती है। पति के निधन के बाद यशोदा बाई अकेली ही गुजर-बसर कर रही थी। उसके पड़ोस में निवासरत युवक नवल सिंह कंवर (28) के साथ महिला का कई दिनों से विवाद चल रहा था।

मंगलवार की शाम 7.30 बजे किसी बात को लेकर विवाद हो गया। कुछ देर बाद यशोदा बाई अपने घर के अंदर चली गई और नवल उसके घर के सामने सड़क पर लाठी पीटता रहा। आवाज सुनकर महिला बाहर आई और उसे ऐसा करने से मना किया।

महिला के मना करने पर नवल नाराज हो गया और उसके घर के अंदर आकर यशोदा के सिर पर बांस के डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इस घटना में यशोदा वहीं ढेर हो गई। सिर से खून निकलता देख नवल समझ गया कि उसकी मौत हो गई है। इसके बाद आसपास मौजूद लोगों को धमकाते हुए मौके से फरार हो गया।

घटना की सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस को दी। सूचना पर बांकीमोगरा पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई थी। जिसे देखते हुए दर्री सीएसपी सुखनंदन राठौर भी मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए हत्या में प्रयुक्त डंडे को जब्त कर लिया गया।

फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंचकर आवश्यक जानकारी एकत्रित करने में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी नवल सिंह मौके से भागकर किसी रिश्तेदार के यहां छिपा हुआ है। पुलिस उसके ठिकानों पर तलाश कर रही है। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302, 450 के तहत हत्या का मामला पंजीबद्घ किया है।

चल रहा था पुराना पारिवारिक विवाद

यशोदा कंवर पति के निधन के बाद 10 वर्ष से बलगीखार में अपने मायके के पास ही रहकर रोजी मजदूरी कर अपना गुजारा कर रही थी। उसका कोई भी बच्चा नहीं है, जिसकी वजह से वह अकेली ही रहती थी। पुलिस का कहना है कि नवल से उसका काफी पुराना पारिवारिक विवाद चल रहा था। जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

आरोपी रिश्ते में देवर

नवल सिंह अपने परिजनों के साथ पड़ोस में ही रहता है। रिश्ते में नवल यशोदा का देवर लगता है। आसपास के लोगों ने पुलिस को बताया कि नवल मिजाज से गुस्सैल है। छोटी-छोटी बात को लेकर बस्ती में भी लोगों से अक्सर विवाद करता है। इस मामले में भी ऐसा ही हुआ। यशोदा ने जैसे ही उसे विवाद करने से मना किया तो उसने तैश में आकर डंडे से उसकी हत्या कर दी। पुलिस मामले में हर पहलु की जांच कर रही है।

- घटना के बाद मौके से हत्या में प्रयुक्त डंडे को जब्त कर लिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि आरोपी अपने किसी रिश्तेदार के घर छिपा होगा। लंबे समय से यशोदा से नवल का विवाद चला आ रहा था। - केके तिवारी, थाना प्रभारी, बांकीमोंगरा

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.