अच्छे परिणाम न देने वाले स्कूलों के अध्यापकों पर होगी कार्रवाईUpdated: Tue, 16 May 2017 11:22 PM (IST)

उन्होंने नए शिक्षा सत्र के दौरान परीक्षा परिणामों को बेहतर बनाने के लिए और अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता बताई।

जगदलपुर। दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में अच्छे परिणाम न देने वाले स्कूलों के अध्यापकों के विरुद्घ कार्यवाही की जाएगी। मंगलवार को आयोजित समय-सीमा बैठक में कलेक्टर अमित कटारिया ने जिला शिक्षा अधिकारी को ऐसे स्कूलों की सूची तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने नए शिक्षा सत्र के दौरान परीक्षा परिणामों को बेहतर बनाने के लिए और अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता बताई।

कलेक्टर ने हाता ग्राउण्ड के समक्ष संचालित हॉबी सेंटर में गर्मियों की छुट्टियों के दौरान अधिकाधिक बधाों को लाभ पहुंचाने के लिए निरंतर कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने लोक सुराज अभियान के अंतर्गत प्राप्त सभी आवेदनों का निराकरण 20 मई के पूर्व अनिवार्य रुप से करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जनदर्शन में प्राप्त आवेदनों के निराकरण में भी तेजी लाने कहा। कलेक्टर ने जिले में संचालित विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा की और निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने रुरबन योजनांतर्गत स्वीकृत कार्यों के क्रियान्वयन में शीघ्रता लाने के निर्देश दिए। स्वच्छ पेयजल आपूर्ति हेतु स्वीकृत सभी कार्यों के क्रियान्वयन में तेजी लाने के निर्देश दिए।

जिले में संचालित डेयरी समितियों का फेडरेशन गठित कर पैकेजिंग एवं पाश्चुरीकरण हेतु प्लांट स्थापना में सहयोग प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने काजू प्रसंस्करण कारखाना की स्थापना हेतु समिति गठन के लिए सदस्यों की नियुक्ति में तेजी लाने तथा शासकीय भूमि पर उत्पादित काजू के अवैध परिवहन पर सख्ती से पाबंदी लगाने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने एयरपोर्ट विस्तार कार्य में तेजी लाने के लिए बाधाओं को हटाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बस्तर संभाग के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण इस योजना को निर्धारित समय-सीमा के भीतर करना आवश्यक है।

कलेक्टर ने मनरेगा योजनांतर्गत अधिक से अधिक कार्य स्वीकृत करने के निर्देश दिए जिससे बस्तर के ग्र्रामीणों को स्थानीय स्तर पर आसानी से रोजगार उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रितेश अग्रवाल, अपर कलेक्टर हीरालाल नायक सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.