नाइट एक्सप्रेस में तीस से तीन सौ किमी तक एक ही किरायाUpdated: Fri, 17 Mar 2017 12:12 AM (IST)

जगदलपुर-विशाखापट्टनम ओवर नाइट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का किराया भी स्पेशल चार्जेस पर आधारित रखा गया है।

जगदलपुर। एक अप्रैल से शुरू हो रही जगदलपुर-विशाखापट्टनम ओवर नाइट एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का किराया भी स्पेशल चार्जेस पर आधारित रखा गया है। ट्रेन की रिजर्वेशन बोगी में सफर करने वाले यात्रियों को जगदलपुर से विशाखापट्टनम की ओर पहले स्टॉपेज कोटपाड़ से लेकर आखिरी स्टॉपेज विशाखापट्टनम के लिए भी एक ही किराया देना होगा। स्लीपर कोच में सफर के लिए तीन सौ रुपए और थर्ड एसी में आठ सौ तीस रुपए किराया निर्धारित किया गया है।

इस मामले में राहत की बात यह है कि भले ही स्लीपर और एसी का किराया कोटपाड़ से विशाखापट्टनम तक एक ही रखा गया है पर जनरल में सफर के लिए दूरी के हिसाब से किराया लगेगा। नईदुनिया ने गुरुवार को स्टेशन पहुंचकर रिजर्वेशन से जुड़े पर्यवेक्षक और बुकिंग कर्मचारियों से चर्चा की तो पाया कि स्पेशल ट्रेन में सफर के लिए किराए की दर स्पेशल रखी गई है। गुरुवार से बर्थ का आरक्षण भी शुरू हो गया है।

किस स्टेशन तक कितना किराया लगेगा

जगदलपुर से कोटपाड़ की दूरी 40 किमी है। यह नाइट एक्सप्रेस का पहला स्टॉपेज भी है। स्लीपर में 300 रुपए और थर्ड एसी में 830 रुपए किराया तय किया गया है। जनरल कोच में सफर करने वालों को तीस रुपए देना होगा। जगदलपुर से जैपुर की दूरी 70 किमी और किराया स्लीपर में 300, थर्ड एसी में 830 रुपए तथा जनरल में 40 रुपए, जगदलपुर से कोरापुट की दूरी 116 किमी और स्लीपर का किराया 300 व थर्ड एसी में 830 रुपए एवं जनरल में 50 रुपए निर्धारित है।

जगदलपुर से अरकू की दूरी 189 किमी, स्लीपर का किराया 300 रुपए व थर्ड एसी का किराया 830 रुपए तथा जनरल में 75 रुपए लगेंगे। जगदलपुर से कोत्तावालसा की 295 किमी की दूरी के लिए स्लीपर में 300 रुपए, थर्ड एसी में 830 रुपए एवं जनरल में 105 रुपए किराया लगेगा। जगदलपुर से विशाखापट्टनम 323 किमी का किराया स्लीपर में 300 रुपए, थर्ड एसी में 830 रुपए एवं जनरल में 110 रुपए तय किया गया है।

पहले दिन 53 बर्थ आरक्षित

नाइट एक्सप्रेस के लिए गुरुवार से शुरू हुए रिजर्वेशन के पहले ही दिन जगदलपुर, जैपुर और कोरापुट स्टेशन स्थित रिजर्वेशन काउंटर से विशाखापट्टनम के लिए 53 बर्थ का आरक्षण कराया गया। नाइट एक्सप्रेस में तीन जनरल, तीन स्लीपर, एक थर्ड एसी और दो एसएलआर कोच रखे जा रहे हैं। प्रतिदिन चलनें वाली इस स्पेशल ट्रेन में एसी कोच में 64 और स्लीपर में 216 बर्थ यात्रियों के लिए उपलब्ध होंगे।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.