पत्‍नी मानने को तैयार ही नहीं कि उसका पति ऐसा कर सकता हैUpdated: Tue, 12 Sep 2017 01:17 AM (IST)

सुनील महानंदी की खुदकुशी के मामले में उनकी पत्नी ने हत्या का संदेह जताते हुए मामले की जांच की मांग की है।

जगदलपुर। शुक्रवार को धरमपुरा मार्ग के पॉली कालेज के सामने पीआरओ फोटो ग्राफर सुनील महानंदी की खुदकुशी के मामले में उनकी पत्नी ने हत्या का संदेह जताते हुए मामले की जांच की मांग की है। उन्होंने दावा किया है कि उनका पति किसी भी दशा में आत्महत्या नहीं कर सकता। मौत के बाद उसका बैग व मोबाइल भी गायब है।

ज्ञात हो कि शुक्रवार सुबह रायपुर में पदस्थ कालीपुर निवासी सुनील महानंदी का फंदे पर झूलता शव पाया गया था। वहीं मौके से पुलिस ने सुसाइडल नोट भी बरामद किया था जिसमें उसके द्वारा बीमारी से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी गई थी। इसे लेकर लोगों में तरह-तरह की अफवाह थी। मृतक महानंदी पूर्व में रायगढ़ जनसंपर्क कार्यालय में छायाकार के रूप में पदस्थ था।

हाल में ही उसकी पोस्टिंग रायपुर की गई थी। सुनील गुरूवार रात शहर पहुंचा था। कुछ लोगों ने उसे धरमपुरा क्षेत्र में ऑटो में घूमते भी देखा था। मृतक की पत्नी अनीता महानंदी ने उसके पति की मौत को संदिग्ध बताया है। उन्होंने कहा कि उसके पति जिंदादिल व्यक्ति थे। किसी भी दशा में वे आत्महत्या नहीं कर सकते। साथ ही घटनाक्रम पर भी विष्मय जताया है। जिस स्थान पर उनका शव मिला था वह काफी कम ऊंचा है। जूते के लेस से फंदा बनाना भी संदेह को जन्म दे रहा है।

मृतक सुनील रायपुर से लौटने के बाद घर नहीं पहुंच सका था लिहाजा उसके पास पर्स में रकम भी था और बैग में अन्य सामान थे। घटना स्थल से पुलिस ने सुसाइडल नोट, सुनील का ड्राइविंग लाइसेंस एवं पेनकार्ड बरामद किया था। वहां पर मृतक के जेब में रखा रकम समेत पर्स, मोबाइल एवं बैग जिसमें वे कैमरा भी रखते थे, नदारद मिला। अनीता ने बताया कि घटना के पखवाड़े भर पहले तक पति से उनकी मोबाइल पर बातचीत हुई थी। इस दौरान सुनील ने किसी प्रकार के तनाव या कार्यालयीन परेशानी के बारे में चर्चा नहीं की थी। अनीता ने मामले में एसपी को शिकायत आवेदन देकर जांच करवाने की मांग करने की बात कही है। वहीं पुलिस से सुसाइडल नोट का मिलान करने का आग्रह भी किया है।

बड़ी बेटी को मिलेगी नौकरी

जनसंपर्क विभाग के सचिव के आदेश पर संयुक्त संचालक बीएम तम्बोली ने शोक संतप्त परिवार को विभागीय सहयोग प्रदान करने का भरोसा दिलाया है। मृतक की दो पुत्रियां हैं। बड़ी पुत्री अलीशा नौवीं व छोटी एंजल सातवीं में अध्ययनरत हैं। बड़ी पुत्री के बालिग होने पर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

'मामले में पीएम रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुआ है। पीएम रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद पुलिस हर एंगल से प्रकरण की पड़ताल करेगी।'

-निमेष बरैया, सीएसपी

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.