ओडिशा में बाढ़ से पुल टूटा, छत्तीसगढ़ में दर्जनों ट्रेनें प्रभावितUpdated: Sun, 16 Jul 2017 07:00 PM (IST)

सिंगापुर रोड व थिरूवेली स्टेशन के बीच नागावली नदी में स्थित रेल पुल बाढ़ के चलते टूट गया।

जगदलपुर। पड़ोसी राज्य ओडिशा में हो रही भारी बारिश से रविवार को रायगढ़ा और टिटलागढ़ रेल सेक्शन के सिंगापुर रोड व थिरूवेली स्टेशन के बीच नागावली नदी में स्थित रेल पुल बाढ़ के चलते टूट गया। घटना सुबह करीब 11 बजे की है। जिस समय रेल पुल टूटा उस समय वहां से एक मालगाड़ी गुजरने वाली थी, जिसे वहां तैनात गैंगमेन ने एक किमी दूर जाकर रुकवा दिया। इससे एक बड़ा हादसा टल गया।

थिरूवेली स्टेशन के पास स्थित करीब 125 मीटर लंबे रेल पुल (ब्रिज नंबर 588) के दो खंभे बाढ़ से बह गए। पुल के टूटने से टिटलागढ़-रायगढ़ा के बीच आवागमन पूरी तरह ठप है।

रायगढ़ा के रेल अधिकारियों से फोन पर चर्चा करने पर बताया गया कि दूसरी लाइन में भी आवागमन रोक दिया गया है और बारिश थमने के बाद पुल की जांच की जाएगी। इसके बाद ही तय किया जाएगा कि ट्रेनें चलाई जाए या नहीं।

हादसे के बाद तत्काल इस रूट से गुजरने वाली 11 ट्रेनें कैंसिल कर दी गईं, चार ट्रेनें परिवर्तित मार्ग से चलाई जा रहीं हैं। एक दर्जन से अधिक ट्रेनों की दूरी घटा दी गई है। इधर, रेल पुल बहने का असर जगदलपुर व कोरापुट आने-जाने वाली यात्री ट्रेनों पर भी पड़ा है। इसके अलावा रायपुर से विशाखापट्टनम की ओर आने-जाने वाली ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं। वाल्टेयर रेलमंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने नईदुनिया को बताया कि रेल आवागमन बहाल होने में कई दिन लग सकते हैं।

समलेश्वरी बीच रास्ते से लौटी, दुर्ग एक्सप्रेस रद्द

रेल पुल बहने से हावड़ा से जगदलपुर आने वाली 18005 समलेश्वरी एक्सप्रेस सोमवार को टिटलागढ़ से लौटा दी गई। इसी तरह जगदलपुर से हावड़ा जाने वाली 18006 समलेश्वरी एक्सप्रेस को रायगढ़ा में रद्द कर वापस जगदलपुर रवाना करना पड़ा। वाल्टेयर रेलमंडल के जनसंपर्क अधिकारी जयराम बिरलंगी ने बताया कि दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस, कोरापुट-राउरकेला एक्सप्रेस, कोरापुट-संबलपुर एक्सप्रेस को आगामी आदेश तक के लिए रद्द कर दिया गया है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.