नक्सलियों के चार लाख रुपए के पुराने नोट बदलते एक पकड़ायाUpdated: Wed, 21 Dec 2016 12:23 AM (IST)

रोहित एक वर्ष से माओवादियों के गोबरा एरिया कमेटी में सहयोगी के रूप में संपर्क में था।

गरियाबंद। नक्सलियों के 4 लाख रुपए के पुराने नोट बदलवाने मौके का इंतजार कर रहे एक नक्सली सहयोगी को पुलिस ने पकड़ने में सफलता पाई है। उसने माहभर में दो बड़ी रकम बदलवाने की बात भी स्वीकारी है।

9 दिसंबर को सुपाडोंगरी पहाड़ पर हुई नक्सली मुठभेड़ के बाद बरामद दस्तावेज में नक्सलियों का नोट बदलवाने वालों की जानकारी मैनपुर पुलिस के हाथ लगी थी। उसके बाद से ही ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही थी।

उपनिरीक्षक सचिन सिंह, नरेन्द्र साहू, संजय मरावी और अंगद राव की टीम ने मंगलवार को रोहित नाग पिता बुधराम नाग (37) को सांकरा स्थित किराए के मकान में धर दबोचा। वहां से 500 व 1000 के नोटों के रूप में तीन लाख रुपए जब्त किए गए।

वहीं तुमड़ीबाहरा में उसके पिता की पान की दुकान से एक लाख रुपए बरामद किए। मूल रूप से ठेनही थाना मेचका जिला धमतरी निवासी रोहित तेंदूपत्ता प्रबंधक का कार्य करता है।

उसके खिलाफ धारा 147, 148, 149, 307 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट, 16,23 विधि विरुद्ध क्रियाकलाप निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। एएसपी नेहा पांडे और एसडीओपी राहुल देव शर्मा ने बताया कि रोहित एक वर्ष से माओवादियों के गोबरा एरिया कमेटी में सहयोगी के रूप में संपर्क में था।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.