धमतरी में तालाब के पानी में मिलाया जहर, 6 हिरणों की मौतUpdated: Mon, 15 May 2017 07:43 PM (IST)

प्रशिक्षु आईएफएस मनीष कश्यप ने बताया कि सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच की जाएगी।

धमतरी। डबरीनुमा तालाब के पानी में जहर मिला देने से पानी की तलाश में पहुंचे 6 हिरणों की मौत हो गई। इस घटना से वन विभाग में हड़कंप मच गया है। आशंका जताई जा रही है कि शिकार करने के लिए ही पानी में जहर मिलाया गया होगा। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

धमतरी जिले के नगरी क्षेत्र के केरेगांव वन परिक्षेत्र के छुही सर्किल स्थित ग्राम साल्हेभाट के कक्ष क्र.143 में कुकरीमुड़ा तालाब है। तालाब के पास 15 मई सोमवार की सुबह 6 हिरणों को ग्रामीणों ने मृत देखा। इनमें एक नर और 5 मादा हिरण हैं। तत्काल इसकी जानकारी वन विभाग को दी गई।

मौके पर पहुंचे प्रशिक्षु आईएफएस मनीष कश्यप व केरेगांव रेंजर एआर खान की मौजूदगी में पंचनामा पश्चात सहायक पशु चिकित्सक भूपेन्द्र कुमार सिन्हा व सहायक क्षेत्र अधिकारी कृष्ण कुमार साहू ने हिरणों का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद छुही स्थित वन डिपो में सभी का दाह संस्कार किया गया।

प्रशिक्षु आईएफएस मनीष कश्यप ने बताया कि सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच की जाएगी। तालाब में पानी कम है, जिसमें यूरिया या जहर डालने की आशंका है। आसपास के गांव वालों से पूछताछ की जा रही है। रेंजर एआर खान ने आशंका जताई है कि किसी ने तालाब के पानी में जहरीला पदार्थ मिला दिया होगा, जिससे हिरणों की मौत हुई। पानी का सैम्पल लिया गया है। कौन सा जहर डाला गया है, जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.