भीषण गर्मी के चपेट में धमतरी, अस्पताल में 8 बिस्तरों का बना लू वार्डUpdated: Tue, 16 May 2017 11:11 PM (IST)

भारी गर्मी और उमस के कारण लोगों की सेहत बिगड़ने लगी है। जिसकी वजह से अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं।

धमतरी। धमतरी जिला इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। लू चलने के कारण धूप घातक हो गई है। दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। जिसके कारण धूप में कुछ पल भी खड़े होने पर शरीर जलने लगता है। भारी गर्मी और उमस के कारण लोगों की सेहत बिगड़ने लगी है। जिसकी वजह से अस्पतालों के बेड फुल हो गए हैं।

200 बिस्तर वाले जिला अस्पताल में इन दिनों गर्मीजनित बीमारियों के कारण मरीजों की संख्या बढ़ गई हैं। भारी गर्मी का मानव स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ा है। जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण बेड फुल हो गए हैं। 200 बिस्तर के अस्पताल में 225 बेड लगाकर मरीजों को सुविधा दी जा रही है।

भीषण गर्मी को देखते हुए जिला अस्पताल के 8 बिस्तर आरक्षित कर लू वार्ड भी बनाया गया है। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण मरीजों को बिस्तर नहीं मिल पा रहे हैं। दूसरे मरीजों को डिस्चार्ज होते तक बिस्तर के लिए मरीजों को इंतजार करना पड़ रहा है।

सिविल सर्जन डॉ.बीके साहू ने बताया कि 225 बेड की व्यवस्था कर मरीजों का उपचार किया जा रहा है। लू के मरीजों के लिए 8 बिस्तर अलग से रखे गए हैं। तेज धूप और गर्मी को देखते हुए लू से बचने के लिए ऐहतियात बरतना जरूरी हो गया है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.