जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता घुसे दंतेवाड़ा कलेक्टोरेट कैंपस मेंUpdated: Mon, 11 Sep 2017 06:27 PM (IST)

हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्टोरेट घेराव किया।

दंतेवाड़ा। छग जनता कांग्रेस के गुंडरदेई विधायक और जिलाध्यक्ष बबलू सिद्दीकी के नेतृत्व में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कलेक्टोरेट घेराव किया। इस दौरान उन्हें रोकने मौजूद पुलिस बल और दो बेरिकेट्स को तोड़ कार्यकर्ता कलेक्टोरेट परिसर में घुसने कामयाब रहे।

कार्यकर्ता राज्य सरकार और जिला प्रशासन के कार्यों को फर्जी बताते मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। पदाधिकारियों का आरोप था कि जिले में पानी, बिजली, स्वास्थ्य, सड़क, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएं नहीं मिल रही है। पालनार कैशलेस अवार्ड को फर्जी बताते जांच की मांग करते 13 सूत्रीय मांग पत्र कलेक्टर को सौंपा।

सोमवार को हजारों की संख्या में छग जनता कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला मुख्यालय में एकत्र हुए। श्री दुर्गा मंच में आमसभा हुई। जिमसें गुंडरदेई के विधायक आरके राय, पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू सिद्दीकी, महिला नेत्री जया कश्यप सहित अन्य पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

उन्होंने राज्य सरकार के कार्यों को ढकोसला बताया और कहा कि आज आम जनता को मूलभुत सुविधाएं नहीं मिल रही है। चाहे किसान हो या फिर मजदूर, शासकीय कर्मचारी या व्यापारी, सभी परेशान हैं। राज्य सरकार के संरक्षण में अधिकारी और एनएमडीसी भी निरंकुश हो गई है। अधिकारी लोगों को सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहे हैं। एनएमडीसी अपने गोद गांव में 40 साल भी सड़क, बिजली, शुद्ध पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी जरूरतें पूरी नहीं कर पाया है। दंतेवाड़ा के लोग कई तरह की परेशानियों से जूझ रहे हैं। इस दौरान विधायक गुंडरदेई और जिलाध्यक्ष के अलावा महिला नेत्री जया कश्यप, मंगडू कश्यप, गंगू कश्यप, बोमड़ाराम, राहूल महाजन, रोजविन दास के साथ अन्य मौजूद थे।

पुलिस रोक नहीं पाई कार्यकर्ताओं को

आम सभा के बाद रैली की शक्ल में हजारों कार्यकर्ता कलेक्टोरेट की ओर कूच किए। जिन्हें मुख्य द्वार पर ही रोकने बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद थी। द्वार खुलवाने कार्यकर्ता नारेबाजी करते रहे। उत्साही कार्यकर्ता गेट पर चढ़ भी गए थे। इस बीच कार्यकर्ताओं ने द्वार पर मौजूद बल को धक्का देते परिसर के भीतर घुसने में कामयाब रहे। जिन्हें रोकने पुलिस को हल्का बल प्रयोग करने का प्रयास किया पर महिला कार्यकर्ताओं को सामने देख शिथिल हो गए।

इससे पहले एक-दो कार्यकर्ता को पुलिस की लाठी भी खानी पड़ी। कार्यकर्ता परिसर के मुख्य भवन के सामने बैठकर करीब 10 मिनट तक नारेबाजी करते रहे। इसके बाद अधिकारियों की समझाइश पर विधायक राय सहित पांच सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल को कलेक्टर के चैंबर तक जाने की सहमति बनी। पदाधिकारियों के अनुसार कलेक्टर ने समस्याओं को शीघ्र दूर करने का आश्वासन दिया है।

अजीत जोगी ही बनेंगे सीएम

मीडिया के सवालों का जवाब देते गुंडरदेई विधायक आरके राय ने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में परिस्थितियां जो भी बने प्रदेश के मुख्यमंत्री अजीत जोगी ही बनेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय नेता अमित शाह की नजर भी छग में जनता कांग्रेस पर टिकी है। भाजपा सरकार को कांग्रेस से नहीं अजीत जोगी से डर है। समर्थन किस पार्टी का लेंगे, के सवाल को टालते कहा कि आप सभी का समर्थन मिलेगा।

अजीत जोगी के जाति विवाद के मामले में कहा कि सुप्रीम कोर्ट से फैसला जोगी के पक्ष में आएगा। यह मामला आरएसएस के कहने से अधिकारियों ने जानबूझकर उठाया है। उन्होंने कहा कि पार्टी जनहित मामलों को लगातार उठाते रहेगी। दंतेवाड़ा की समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो फिर इससे बड़ा आंदोलन किया जाएगा। यहां की समस्याओं को विधानसभा में उठाने स्थानीय विधायक सहित पार्टी के विधायकों से भी निवेदन किया जाएगा।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.