फंदे पर झूलता मिला पूर्व महिला एसपीओ का शव, नक्सलियों पर शकUpdated: Tue, 18 Apr 2017 07:52 PM (IST)

परिजनों ने अनाचार के बाद नक्सलियों द्वारा हत्या करने की आशंका जताई है।

दोरनापाल। सुकमा जिले के जगरगुंडा राहत शिविर में रहने वाली युवती पूर्व एसपीओ उइके तुले (24) का शव मंगलवार सुबह ग्राम कुंदेड़ के पास जंगल में फांसी पर झूलता मिला। परिजनों ने अनाचार के बाद नक्सलियों द्वारा हत्या करने की आशंका जताई है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतका ग्राम कुंदेड़ निवासी थी। वह 10 माह से शिविर में थी। वह सहायक आरक्षक (एसपीओ) के रूप में भी तैनात थी। कुछ दिनों पूर्व ही उसने नौकरी छोड़ी थी। तीन दिन पूर्व वह पास के जंगल महुआ बीनने गई थी, तब से लापता थी। हालांकि परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी।

मंगलवार सुबह 7 बजे एक चरवाहे ने उसे फांसी पर झूलता देखा। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची जगरगुंडा पुलिस ने शव को उतारा। सुकमा जिला मुख्यालय से डॉक्टर बुलाकर मौके पर ही पीएम किया गया। युवती के शरीर पर मारपीट के निशान पाए गए हैं।

युवती के पिता उईके नंदा ने बताया कि बेटी के पुलिस विभाग में काम करने के चलते नक्सली नाराज थे। आशंका है कि नक्सलियों ने ही दुष्कर्म कर उसकी हत्या की होगी।

विवेचना की जा रही

आमतौर नक्सली हत्या के बाद मौके पर पर्चा छोड़ घटना की जिम्मेदारी लेते हैं। मृतका का पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद ही हत्या का खुलासा हो पाएगा। - जितेंद्र शुक्ला, एएसपी सुकमा

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.