फोर्स पर हमला करने वाले पांच नक्सली सदस्य गिरफ्तारUpdated: Mon, 11 Sep 2017 07:12 PM (IST)

ककाड़ी-नहाड़ी क्षेत्र में सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग और विस्फोट करने वाले पांच नक्सली सदस्यों पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

दंतेवाड़ा। ककाड़ी-नहाड़ी क्षेत्र में सर्चिंग पार्टी पर फायरिंग और विस्फोट करने वाले पांच नक्सली सदस्यों पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बड़े नक्सली कमांडरों की मौजूदगी की सूचना पर निकली फोर्स पर रविवार को नक्सलियों ने ककाड़ी-नहाड़ी के पहाड़-जंगल में सर्चिंग कर रही थी। तभी उन पर फायरिंग के बाद बारूदी विस्फोट कर दिया। इसमें सीआरपीएफ और डीआरजी के दो-दो जवान घायल हो गए थे।

इसके बाद फोर्स नक्सलियों का पीछा करते पांच संदिग्धों को जंगल से गिरफ्तार किया। इनमें नक्सलियों को सहयोगी होना स्वीकारा और बताया कि फोर्स को नुकसान पहुंचाने के लिए और आगे बढ़ने से रोकने अपने साथियों के साथ फायरिंग और विस्फोट किया।

गिरफ्तार नक्सली सदस्यों में ग्राम ककाड़ी निवासी हेमला पोदिया पिता चूला, हिड़मा माडवी पिता कोसा, हेमला जोगा पिता हेमला बुस्का, नहाड़ी निवासी हेमला बुधु पिता भीमा, पोर्राहिडमा निवासी माडवी देवा पिता जोगा शामिल है। पुलिस को उन्होंने बताया कि नक्सलियों के मलांगिर एरिया कमेटी के वे जनमिलिशिया सदस्य है। एएसपी नक्सल आपरेशन जीएन बघेल ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों से और भी महत्वपूर्ण जानकारियां मिलने की उम्मीद है।

ज्ञात हो कि क्षेत्र में दरभा डिवीजन के एसजेडसी मेंबर चैतू उर्फ श्याम, डीवीसी मेंबर विनोद, मिलिट्री कमांडर हिड़मा सहित अन्य बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना लगातार आ रही है। इनके अलावा ओडिशा, महाराष्ट्र और तेलांगाना के नक्सली लीडर भी क्षेत्र में मौजूदगी की बात खुफिया पुलिस को मिली है।

इसके बाद भी अधिकारियों ने बड़ा प्लान कर सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ और जिला बल का संयुक्त आपरेशन क्षेत्र में चला रही है। पुलिस की कुछ टुकड़ियां अभी भी जंगल में नक्सलियों की तलाश में जुटी है। अधिकारियों की माने तो शीघ्र ही क्षेत्र से कड़ी सफलता पुलिस को मिलने की उम्मीद है।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.