Live Score

भारत 105 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 105 रन से जीता

Refresh

मुठभेड़ : मौके पर मौजूद थे बड़े नक्सली नेता, पहली बार मिली एके-47Updated: Sat, 18 Mar 2017 08:03 PM (IST)

इससे यह स्पष्ट होता है कि वहां बड़े नक्सली नेता मौजूद थे। जिले में इससे पहले एके-47 हथियार बरामद नहीं हुए हैं।

दंतेवाड़ा। नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए सुरक्षाकर्मियों के अनुसार मौके पर आधा दर्जन नक्सलियों को मारा गया और दो एके-47 सहित अन्य हथियार बरामद होने की बात कही जा रही है। इससे यह स्पष्ट होता है कि वहां बड़े नक्सली नेता मौजूद थे। जिले में इससे पहले एके-47 हथियार बरामद नहीं हुए हैं। अब तक मारे गए और गिरफ्तार नक्सलियों के पास छोटे हथियार ही बरामद हुए हैं।

मुखबिर की सटीक सूचना पर डीआरजी की टीम मलांगिर एरिया कमेटी अध्यक्ष गुंडाधूर को घेरने सुबह 11 बजे बर्रेम पहाड़ी की ओर निकली थी। मुठभेड़ में मलांगिर एरिया कमेटी की सचिव पालो के मारे जाने की बात कही जा रही है। वहीं नक्सली नेता गुंडाधूर को भी गोली लगी है पर साथी कवर फायर करते उसे भगा ले गए।

पुलिस सूत्रों के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र के बर्रेम-डोरेपाल जंगल में गुंडाधूर और उसके करीब साथियों की मौजूदगी खबर पुलिस को मिली थी।

इस पर डीआरजी और एसटीएफ की टीम तीन टीम अलग-अलग रास्ते से मौके के लिए सुबह 11 बजे रवाना हुए थे। बताया जा रहा है कि करीब दो बजे डीआरजी कमांडर संग्राम सिंह की टीम गुंडाधूर के करीब पहुंच गई और दोनों ओर फायरिंग हुई। करीब आधे घंटे की फायरिंग में गुंडाधूर, मलांगिर एरिया कमेटी सचिव पालो सहित करीब एक दर्जन नक्सलियों को फोर्स ने निशाना बनाया। बताया जा रहा है मौके पर पालो सहित आधा दर्जन नक्सली मारे गए हैं। जबकि गुंडाधूर सहित आधा दर्जन से अधिक घायल हैं। गुंडाधूर को संग्राम सिंह ने ही गोली मारी थी। जिसे अन्य नक्सलियों ने कवर करते साथ ले गए।

इसी दौरान घायल एक नक्सली ने करीब 60 फीट की दूरी से उस पर फायर कर दिया। गोली कलाई के ऊपर चीरती हुई निकली गई। हालांकि समाचार लिखे जाने तक मारे गए नक्सलियों के शव जंगल से नहीं निकाले जा सके और शिनाख्ती भी नहीं हुई। बावजूद घायल पुलिस अधिकारियों ने पालों के मारे जाने की बात कह रहे हैं। उम्मीद जताई जा रही है मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है।

हड्डी फ्रैक्चर, खतरे से बाहर

हॉस्पिटल में भर्ती एसआई संग्राम सिंह तथा डोगेंद्र पाल पात्र का उपचार जिला हॉस्पिटल में चल रहा है। दोनों की स्थिति खतरे से बाहर है। डॉक्टरों के अनुसार गोली लगने से संग्राम सिंह के कलाई के ऊपर हड्डी फ्रैक्चर हुई है। जबकि दूसरे घायल अधिकारी का बांह और हाथ जख्मी है।

आईजी-कलेक्टर लेते रहे जानकारी

घटना की जानकारी के बाद कलेक्टर सौरभ कुमार हॉस्पिटल पहुंच डॉक्टरों से उपचार की पुख्ता व्यवस्था करवाने में जुटे रहे। वहीं आईजी बस्तर पी. सुंदरराज भी जिला मुख्यालय पहुंच घायल और डॉक्टरों से चर्चा की। बताया गया कि घायलों के उपचार के लिए सर्जन और अन्य सुविधा होने से उन्हें जगदलपुर रिफर करने की जरूरत नहीं पड़ी।

कलेक्टर दवाओं की उपलब्धता सहित अन्य जानकारी के लिए लगातार डॉक्टरों से चर्चा करते रहे। घटना की जानकारी के बाद मौके पर तत्काल प्रशिक्षु आईपीएस डॉ. अभिषेक पल्लव को रवाना किया वहीं हॉस्पिटल में एएसपी जीएन बघेल के साथ खुद आईजी मौजूद रहकर पल-पल की जानकारी लेते रहे। इस बीच मुठभेड़ स्थल पर मौजूद अधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिया।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.