सत्तर लाख की ठगी, आरोपियों को पकड़ने मुंबई जाएगी पुलिसUpdated: Wed, 13 Sep 2017 08:02 PM (IST)

रायपुर के प्रतिष्ठित सायाजी व गेटवे ताज होटल के संचालक विमल जैन व उसके बेटे धोखधड़ी के मामले में फरार हैं।

बिलासपुर। रायपुर के प्रतिष्ठित सायाजी व गेटवे ताज होटल के संचालक विमल जैन व उसके बेटे धोखधड़ी के मामले में फरार हैं। हिर्री पुलिस उनको तलाश कर रही है। इन आरोपियों का पता लगाने पुलिस मुंबई जाने की तैयारी में है। आरोपियों ने अपनी बेटी की संस्थान वर्षा अर्थकान का डीलरशिप दिलाने के नाम पर 70 लाख स्र्पए की धोखाधड़ी की है। उनके खिलाफ स्र्पए देनदेन कर धोखाधड़ी करने की कई शिकायत लंबित है। राजधानी रायपुर में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज है।

हिर्री पुलिस के अनुसार विनोबा नगर निवासी व्यवसायी दिग्विजय बाली जैन परिवार के आलीशान व हाईप्रोफाइल कारोबार को देखकर झांसे में फंस गए हैं। जब वह इनोवा कार खरीदने वीकॉन टोयोटा शो रूम गए तब उसकी मुलाकात प्रतिष्ठित व्यापारियों से हुई। टोयोटा शो रूम में इनोवा कार खरीदते समय उनकी पहचान वैभव जैन से हुई। उसने 13 लाख स्र्पए की इनोवा कार को 10 लाख स्र्पए में दिलाने का भरोसा दिलाया।

उसके झांसे में आकर व्यापारी ने 10 लाख स्र्पए का भुगतान कर दिया। लेकिन, गाड़ी 6 माह बाद डिलीवरी करने की बात कही गई। उनकी पहचान बढ़ती गई। फिर उसकी मुलाकात रायपुर स्थित होटल गेटवे ताज में वैभव के भाई वरुण व व पिता विमल जैन से होती रही।

इस दौरान उन्होंने बताया कि उनकी बहन वर्षा जैन की अर्थकान कंपनी है, जिसकी डीलरशिप बिलासपुर में देनी है। लिहाजा वह उन्हें डीलरशिप दिला सकते हैं और वह उनके कारोबार से जुड़ सकता है। दिग्विजय ने अपने दोस्त अभिलाश बनर्जी के जरिए डीलरशिप लेने के लिए तैयार हो गया।

साथ ही वर्षा जैन के खाते में पहले 40 लाख स्र्पए और फिर बाद में 20 लाख स्र्पए जमा करा दिया। लेकिन बाद में न तो उसे डीलरशिप दी गई और न ही रकम वापस किया गया। उन्होंने इस मामले की शिकायत हिर्री थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के बाद सभी आरोपियों के साथ ही उनकी बेटी वर्षा जैन के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपरा दर्ज कर लिया।

हिर्री टीआई आरके पात्रे ने बताया कि आरोपियों की रपकड़ करने के लिए टीम रायपुर भेजी गई थी। लेकिन, सभी फरार मिले। उन्होंने बताया कि आरोपियों के मुंबई स्थित गोदावरी वरली स्थित निवास में छिपे होने की खबर मिली है। लिहाजा, पुलिस की टीम मुंबई भेजने की तैयारी है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.