यहां एक रुपए के 500 नोट से सजा नंदलाल का दरबारUpdated: Sat, 12 Aug 2017 03:59 AM (IST)

झांकी देखने और भगवान के दर्शन करने श्रद्धालु सुबह से लेकर रात तक पहुंचते रहे।

बिलासपुर। टिकरापारा स्थित संत जलाराम मंदिर में चल रहे झूला उत्सव में शुक्रवार को नंदलाल के झूले व दरबार को एक रुपए के नोटों से सजाया गया। इसके लिए 500 नोट इस्तेमाल किए गए। झांकी देखने और भगवान के दर्शन करने श्रद्धालु सुबह से लेकर रात तक पहुंचते रहे।

मंदिर में झूला उत्सव के दौरान प्रतिदिन अलग-अलग थीम पर झांकियां सजाई जा रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को नंदलाल के झूले से लेकर उनके पूरे दरबार की सजावट एक रुपए के नोट से की गई। इस दौरान मंदिर परिसर में सजे 12 ज्योर्तिलिंग का आकर्षण भी श्रद्धालुओं में बना रहा।

रात में भगवान की सेवा भक्ति के साथ ही भजनों की प्रस्तुति दी गई। इसके बाद भगवान को विभिन्न प्रकार के भोग प्रसाद अर्पित किए गए। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भक्तों की उपस्थिति रही।

श्रीकृष्ण अर्जुन को दे रहे गीता का उपदेश

व्यंकटेश मंदिर में चल रहे झूला उत्सव में सज रही झांकी भी श्रद्धालुओं के लिए भक्ति व आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को सजाई गई झांकी में भगवान श्रीकृष्ण अर्जुन को गीता का उपदेश देते नजर आ रहे थे। इसे देखने मंदिर में भक्तों की कतार रात तक लगी रही।

इस दौरान वे श्रीदेवी और भूदेवी के साथ झूले में विराजमान भगवान व्यंकटेश के दर्शन कर उन्हें झूला भी झुलाते रहे। रात में भजन मंडली और संस्कृत विद्यालय के छात्रों ने भजनों की प्रस्तुति दी। महाआरती और प्रसाद वितरण के बाद भक्तिमय कार्यक्रम का विराम हुआ।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.