Live Score

न्यूजीलैंड 6 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : न्यूजीलैंड 6 विकेट से जीता

Refresh

नान घोटाले की छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में होगी सुनवाईUpdated: Tue, 18 Apr 2017 12:40 PM (IST)

नागरिक आपूर्ति निगम में हुए घोटाले की छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में ही सुनवाई होगी।

बिलासपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। नागरिक आपूर्ति निगम में हुए घोटाले की छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में ही सुनवाई होगी। सीजे की डीबी ने याचिकाकर्ता हमर संगवारी को सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत आवेदन वापस लेने का निर्देश दिया है। मामले की 2 मई को सुनवाई होगी।

नान घोटाले में उच्च अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर हमर संगवारी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सहित अन्य ने हाईकोर्ट में अलग-अलग जनहित याचिका प्रस्तुत की थी। याचिका में मामले की सीबीआई से जांच करा सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई। 2015 से प्रस्तुत याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई नहीं होने पर हमर संगवारी ने सुप्रीम कोर्ट में आवेदन पेश किया था। आवेदन में कहा गया कि छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में पदस्थ जज व्यक्तिगत कारण से मामले की सुनवाई से इनकार कर रहे हैं।

इस कारण सुप्रीम कोर्ट में ही सुनवाई की जाए। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करने की सहमति दी। इसी बीच छत्तीसगढ़ में नए चीफ जस्टिस आने के बाद संगठन ने याचिका पर यहीं सुनवाई करने की मांग करते हुए अलग से आवेदन पेश किया। चीफ जस्टिस की डीबी में आवेदन पर सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस ने नान घोटाले को लेकर पेश सभी याचिका में सुनवाई करने पर सहमति दी।

इसके साथ उन्होंने कहा कि एक ही मामले की दो कोर्ट में सुनवाई नहीं हो सकती। उन्होंने याचिकाकर्ता को पहले सुप्रीम कोर्ट में प्रस्तुत आवेदन वापस लेने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सभी याचिकाओं को सुनवाई के लिए 2 मई को रखने का आदेश दिया है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.