14 लाख के पांच इनामी नक्सलियों ने किया समर्पणUpdated: Fri, 21 Apr 2017 05:05 PM (IST)

नक्सलपंथ से तौबा कर एक महिला नक्सली कमाण्डर सहित कुल 14 लाख के इनामी पांच नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

बीजापुर।शुक्रवार को नक्सलपंथ से तौबा कर एक महिला नक्सली कमाण्डर सहित कुल 14 लाख के इनामी पांच नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया। इन लोगाें ने जिला मुख्यालय पहुंचकर आईजी बस्तर,डीआईजी और एसपी के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

समर्पण करने वाले पांचो नक्सलियों को आईजी ने 10-10 हजार प्रोत्साहन राशि प्रदान कर जल्द ही पुनर्वास नीति के तहत सुविधाएं मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि नक्सलियों की विचारधारा से त्रस्त होकर माड़ डिवीजन में सक्रिय माओवादियों की कंपनी नम्बर 7 की सदस्य माओवादियों के साथ 7 साल से सक्रिय 8 लाख की इनामी शान्ति उर्फ़ रामबती मोडियम, 3 लाख का इनामी नेशनल पार्क सैंड्रा एलओएस मिलीशिया डिप्टी कमाण्डर राजू उर्फ़ राजेश वाचम,2 लाख का इनामी 2 नम्बर प्लाटून बी सेक्शन डिप्टी कमाण्डर मुन्ना वेलादि,एक लाख का इनामी आदेड़ एरिया कमेटी एलजीएस सदस्य सोमारू मांडवी और हल्लुर मिलीशिया सदस्य मनोज भोगामी ने आत्मसमर्पण कर दिया।

सभी आत्मसमर्पित नक्सलियों को 10-10 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि देने के बाद आईजी बस्तर ने कहा कि बस्तर में नक्सल मोर्चे पर हम किसी फेक्टर नहीं बल्कि चुनौती के अनुसार नए प्लान और रणनीति के तहत कार्य करेंगे क्योंकि यहां कोई फेक्टर महत्वपूर्ण नहीं है,क्योंकि हम यहां नक्सल समस्या को जड़ से ख़त्म कर शान्ति व्यवस्था कायम करना चाहते हैं। यहा रोज नई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और हमारे जवान नक्सल मोर्चे पर बेहतर कार्य कर रहे हैं। प्रेस वार्ता के दौरान डीआईजी दक्षिण बस्तर पी सुन्दरराज,एसपी केएल ध्रुव और एडिशनल एएपी मोहित गर्ग उपस्थित थे।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.