ऐसी गलती तो शायद ही कोई चोर करता होगा, इसलिए पकड़े गएUpdated: Sat, 02 Sep 2017 11:17 AM (IST)

वे ग्राहक तलाश पाते इससे पहले ही सामान की पहचान होते ही लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी।

भिलाई। दुर्ग के सुभाष नगर और कुंदरापारा क्षेत्र में सूने मकान का ताला तोड़कर चोरी करने एवं बाइक पार करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने लोगों की मदद से पकड़ा। एक माह पहले की गई चोरी के सामान को आरोपी सुभाष पारा क्षेत्र में ही बेचने का प्रयास कर रहे थे। वे ग्राहक तलाश पाते इससे पहले ही सामान की पहचान होते ही लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी।

आरोपियों के पास से करीब 80 हजार का सामान बरामद किया गया है। एएसपी ऑपरेशन डीआर पोर्ते ने बताया कि बीते माह दुर्ग सुभाष नगर निवासी रमेश नागोराव के सूने मकान का ताला तोड़कर चोर सामान ले उड़े थे। चोरों ने यहां से पीतल की गुंडी एवं गैस सिलेंडर दो नग चोरी की थी।

यहीं चन्दूलाल जांगड़े एवं पूरन दास के ट्रैक्टर से दो नग बैटरी भी चोरी की। आरोपियों ने सप्ताह भर बाद कुंदरापारा निवासी राम विश्वकर्मा की हीरो होन्डा स्प्लेंडर बाइक पार कर दी। शिकायत पर कोतवाली पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही थी।

तीनों आरोपी दुर्ग क्षेत्र के

पोर्ते ने बताया कि तीनों आरोपी दुर्ग क्षेत्र के ही हैं। आरोपी रमन भारती 19 वर्ष निवासी पोटिया, गंगाराम चेलक 18 वर्ष निवासी कुंदरापारा एवं राजेन्द्र यादव 24 वर्ष सुभाष नगर का है। आरोपियों के खिलाफ चोरी के आरोप में धारा 457, 380 के तहत कार्रवाई की गई।

ऐसे पकड़े गए आरोपी

पोर्ते ने बताया कि सुभाष नगर में ही चोरी का सामान खपाने के लिए आरोपी ग्राहक खोज रहे थे। वे बर्तन और सिलेंडर बेचना चाह रहे थे। आरोपी ग्राहक तय कर पाते, इससे पहले ही लोगों को संदेह हो गया। एक व्यक्ति ने घर का बर्तन पहचान लिया और खबर पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा। पहले तो आरोपियों ने टालमटोल किया परन्तु बाद में मामला खोल दिया।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.