Live Score

भारत 141 रन से जीता मैच समाप्‍त : भारत 141 रन से जीता

Refresh

रेल के प्वाइंट और सिग्नल अगर खराब हों तो ऐसे बचेगी जानUpdated: Thu, 16 Mar 2017 12:00 AM (IST)

ट्रेनों के परिचालन के दौरान दुर्घटनाओं को टालने, अचानक सिस्टम में खराबी आने पर बचाव के उपाय सहित सुरक्षा से जुड़े अन्य पहलुओं को रेलवे कर्मचारियों को बताया गया।

भिलाई। ट्रेनों के परिचालन के दौरान दुर्घटनाओं को टालने, अचानक सिस्टम में खराबी आने पर बचाव के उपाय सहित सुरक्षा से जुड़े अन्य पहलुओं को रेलवे कर्मचारियों को बताया गया। बुधवार को मरोदा रेलवे स्टेशन परिसर में आयोजित संरक्षा संगोष्ठी में सेक्शन के करीब 90 कर्मचारी जुटे। संगोष्ठी के दौरान सुरक्षा को लेकर कर्मचारियों की शंकाओं का समाधान भी किया गया।

मरोदा रेलवे स्टेशन पर बुधवार को रेल परिचालन की सावधानियों पर संरक्षा संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसमें ट्रेनों एवं लाइट इंजन को सुरक्षित चलाने, शंटिंग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियां, स्पैड से बचाव के उपाय कर्मचारियों को विभाग के आला अधिकारियों ने दी।

कर्मचारियों को बताया गया कि प्वाइंट एवं सिग्नल अचानक फेल होने पर हादसों को टालने एवं यात्री सुरक्षा के लिए हम क्या कर सकते हैं। मेनुुअली ऑपरेटिंग के अलावा अन्य तरकीब भी बताई गई। इंजीनियरिंग, सिग्नल एवं ओएचई ब्लॉक लेते समय परिचालन कर्मचारियों द्वारा बरती जाने वाली सावधानियां, दुर्घटना, असामान्य घटनाओं पर भी फोकस किया गया। रेलवे क्र ॉसिंग पर बरती जाने वाली सावधानियां, ब्रेक बाइंडिंग एवं हॉट एक्सल की पहचान करना की भी जानकारी दी गई।

इस दौरान सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी जेके पात्रा, क्षेत्रीय प्रबंधक भिलाई विकास कश्यप विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्र म में त्रिनाथ मोहंती संरक्षा सलाहकार, एमए हैदरी, पीके साहू, शंकर लाल पटेल सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

संबंधित खबरें

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.