TATA के मोबाइल बिजनेस को खरीदेगी एयरटेल, मिलेंगे 4 करोड़ यूजर्सUpdated: Thu, 12 Oct 2017 06:18 PM (IST)

टाटा समूह ने अपने मोबाइल बिजनेस को भारती एयरटेल को बेचने का ऐलान कर दिया है।

नई दिल्ली। टाटा समूह ने अपने मोबाइल बिजनेस को भारती एयरटेल को बेचने का ऐलान कर दिया है। इस मर्जर के साथ ही टाटा डोकोमो के 4 करोड़ यूजर्स एयरटेल में स्विच कर दिए जाएंगे।

एन चंद्रशेखरन घाटे में चल रही इस कंपनी के बेचे जाने की जल्द ही घोषणा कर सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों के जरिये सामने आई है।

भारती एयरटेल करार के तहत टाटा टेलीसर्विसेज के बिजनेस ऑपरेशन का अधिग्रहण करेगी। टाटा समूह का टेलीकॉम बिजनेस 19 सर्कल्स में है और ये सभी एयरटेल के हो जाएंगे।

लंबी बातचीत के बाद हुआ सौदा -

सूत्रों के मुताबिक सुनील भारती मित्तील के साथ चली लंबे दौर की बातचीत के बाद यह सौदा पक्का हुआ है। इस बातचीत के बाद अब यह स्पष्ट हो गया है कि टाटा टेलीसर्विसेस अपना वायरलेस मोबाइल बिजनेस भारती एयरटेल को बेचने जा रही है।

यह हुआ सौदा -

इन दोनों कंपनियों के बीच हुए इस बड़े सौदे के मुताबिक 4 करोड़ मोबाइल कस्टमर्स के साथ टाटा टेलीसर्विसेस अपना पूरा वायरलेस बिजनेस कैश फ्री और डेट फ्री आधार पर भारतीय टेलिकॉम दिग्गज एयरटेल को ट्रांसफर कर देगी। भारती एयरटेल टाटा के 10,000 करोड़ रुपए स्पेक्ट्रम भुगतान को वहन करेगी।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में टाटा टेली के पास 19 सर्किलों में 800, 1800 और 2100 मेगाहर्ट्स (3जी, 4जी) बैंड में 180 मेगाहर्ट्स स्पेक्ट्रम है।

बीते दिनों ऐसी रिपोर्ट आई थी कि टाटा समूह अपना टेलीकॉम बिजनेस बंद करने की तैयारी में है और इसके लिए सरकार (DoT) को आधिकारिक तौर पर जानकारी दे दी गई है।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.