एयरटेल के विज्ञापन की जियो ने की शिकायत, बताया झूठा व भ्रामकUpdated: Mon, 20 Mar 2017 10:27 PM (IST)

मोबाइल ऑपरेटरों में कीमत युद्ध के साथ ही नेटवर्क की स्पीड के दावे को लेकर भी होड़ मची हुई है।

नई दिल्ली। मोबाइल ऑपरेटरों में कीमत युद्ध के साथ ही नेटवर्क की स्पीड के दावे को लेकर भी होड़ मची हुई है। भारती एयरटेल के खुद को सबसे तेज नेटवर्क मोबाइल ऑपरेटर बनाने वाले विज्ञापन को रिलायंस जियो ने भ्रामक और झूठा बताया है।

जियो ने एडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) में शिकायत कर इस विज्ञापन को वापस लेने की मांग की है। इतना ही नहीं, जियो ने एयरटेल को तेज नेटवर्क का सर्टिफिकेट देने वाली कंपनी ओकला को कानूनी नोटिस जारी किया है।

एएससीआई को भेजे अपने पत्र में मुकेश अंबानी की कंपनी जियो ने कहा है कि विज्ञापन के जरिये एयरटेल का दावा पूरी तरह झूठा, भ्रामक और गुमराह करने वाला है। एयरटेल ने स्पीड टेस्ट कराने वाली कंपनी ओकला के साथ मिलकर यह फर्जीवाड़ा किया है। जियो ने काउंसिल को बताया है कि इस संबंध में उसने ओकला को कानूनी नोटिस भेजा है।

मुकेश की टेलीकॉम कंपनी का कहना है कि एयरटेल के मोबाइल इंटरनेट स्पीड को आंकने के लिए अख्तियार किया गया तरीका पूरी तरह गलत है। इसे टेस्टिंग कंपनी ने भी स्वीकार किया है। यह जरूरी नहीं है कि ओकला ने एयरटेल के नेटवर्क पर इंटरनेट की जो स्पीड बताई है, वह उसी के नेटवर्क की हो।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.