Live Score

भारत 9 विकेट से जीता मैच समाप्‍त : भारत 9 विकेट से जीता

Refresh

कॉग्निजेंट कर सकती है 6 हजार प्रोफेशनल्‍स की छंटनीUpdated: Mon, 20 Mar 2017 08:08 PM (IST)

आईटी कंपनी कॉग्निजेंट 6 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। इस मामले से सीधे तौर पर जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी।

नई दिल्ली। आईटी कंपनी कॉग्निजेंट 6 हजार कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकती है। इस मामले से सीधे तौर पर जुड़े लोगों ने यह जानकारी दी। जिन कर्मियों पर छंटनी की तलवार लटकी है, उनकी तादाद कंपनी के कुल कार्यबल के 2 फीसदी से ज्यादा है।

नैस्डेक इंडेक्स में शामिल कॉग्निजेंट में दिसंबर, 2016 तक 2.6 लाख कर्मचारी थे। कॉग्निजेंट के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया गया कि कंपनी हर साल रिव्यू के दौरान कमजोर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को नौकरी से निकालती है। इस लिहाज से यह सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है।

प्रवक्ता ने बताया कि यह कंपनी के "स्टैंडर्ड प्रैक्टिस" का हिस्सा है। इस मामले में आंकड़े कुछ कम या ज्यादा जरूर हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी नियमित रूप से प्रदर्शन की समीक्षा करती है, ताकि जोरदार प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को कंपनी में बनाए रखा जा सके जोकि क्लाइंट्स की जरूरतों के मुताबिक काम कर सकें और बिजनेस का लक्ष्य हासिल करने में माददगार हों।

अधिग्रहण पर जोर

कॉग्निजेंट ने फरवरी में कहा था कि वह नॉन जीएएपी मार्जिन टारगेट को ऐतिहासिक 19-20 फीसदी से बढ़ाकर 22 फीसदी करेगी। कंपनी ने तब कहा था कि वह अमेरिका में कर्मचारियों की नियुक्ति तेज कर रही है और बिजनेस बढ़ाने के लिए अधिग्रहण की रफ्तार बढ़ा रही है।

अटपटी-चटपटी

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.