नॉर्वे की कंपनी टेलिनॉर, भारती एयरटेल को बेचेगी अपना टेलीकॉम बिजनेसUpdated: Thu, 23 Feb 2017 10:48 AM (IST)

नॉर्वे की टेलीकॉम कंपनी टेलिनॉर ने भारत में अपना मोबाइल बिजनेस बेचने का फैसला किया है।

नई दिल्‍ली। नॉर्वे की टेलीकॉम कंपनी टेलिनॉर ने भारत में अपना मोबाइल बिजनेस बेचने का फैसला किया है। दरअसल, टेलिनॉर भारत से निकलना चाहती है, ऐसे में भारती एयरटेल ने उसके बिजनेस को खरीदने के लिए कदम बढ़ाया है। रिलायंस जियो से मिल रही तगड़ी प्रतिस्‍पर्धा को देखते हुए एयरटेल इस डील को अंजाम देना चाहती है। टेलिनॉर के ग्राहकों की संख्‍या लगभग 4.4 करोड़ है और कंपनी सात राज्‍यों आंध्रप्रदेश, बिहार, महाराष्‍ट्र, गुजरात, उत्‍तर प्रदेश (ईस्‍ट), उत्‍तर प्रदेश (वेस्‍ट) और असम में मौजूद है।

यह खबर ऐसे समय आई है, जब बाजार में वोडाफोन और आइडिया सेलुलर के मर्जर की बात चल रही है।

डील से भारती एयरटेल को क्या मिलेगा: दोनों कंपनियों के बीच हुई इस बड़ी डील के बाद टेलिनॉर इंडिया के सभी एसेट्स (संपत्तियां) और कस्टमर्स (ग्राहक) भारती एयरटेल को मिल जाएंगे। इसके अलावा एयरटेल को 1800 मेगाहर्ट्ज में 43.4 मेगाहर्ट्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम भी मिलेगा।

डील से एयरटेल को फायदा: भारती एयरटेल ने बांबे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को दी गई जानकारी में बताया है कि टेलिनॉर इंडिया के सभी एसेट्स और कस्टमर्स मिल जाने से कंपनी का कस्टेमर बेस और नेटवर्क बढ़ जाएगा।

उम्‍मीद है कि अगले 12 महीनों के भीतर टेलिनॉर भारत में अपना बिजनेस पूरी तरह से खत्‍म करके बाहर हो जाएगी। कंपनी ने साल 2008 में भारत में मोबाइल सर्विस बिजनेस शुरू किया था।

जरूर पढ़ें

FOLLOW US

Copyright © Naidunia.